Sunday 5 November 2017

यमुना ट्रॉफी:- CGST को हरा कर IAS का ऑफिसर कप पर कब्जा

5/11/2017
    दिल्ली                                   

पूर्वी दिल्ली : यमुना ट्रॉफी के ऑफिसर कप के फाइनल में  IAS  की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए  CGST  को हरा कर यमुना ट्राफी के ऑफिसर कप अपने नाम कर लिया । अक्षरधाम में  DDA  के कॉमनवेल्थ गेम विलेज में दोनों टीमो के बीच शानदार रोमांचक मैच हुआ। 

जिसमें  IAS  एकादश ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।  CGST  ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 105 रन बनाकर 106 रन का लक्ष्य IAS  एकादश को दिया। जिसे IAS  ने आसानी शानदार बैटिंग का प्रदर्शन करते हुए 15वें ओवर की आखिरी वाइड बाल में चौके के साथ अपनी जीत दर्ज कराई और इस तरह  IAS  ने ऑफिसर कप अपने नाम कर लिया।

दोनों टीमो के बीच दिल्ली की कक्षा 6 की छात्रा प्रसिद्ध कथक नृत्यांगना कुमारी वेदिका ने सिक्का उछाल कर मैच की शुरुआत की।  IAS  टीम के कप्तान निखिल कुमार और  CGST  टीम के कप्तान अजित डेन हैं।

मैच जीतने पर  IAS  की टीम में उत्साह था तथा उन्होंने कहा की यह एक अच्छी पहल है जिसके माध्यम से समाज के लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरुक किया जा सकता है। और हम सबको दिल्ली को सुंदर बनाने के के लिए मिलकर प्रयास करने चाहिए ।

      समाज में पर्यावरण के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए गत तीन वर्षों की तरह इस वर्ष भी यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में यमुना ट्रॉफी का शुभारंभ किया गया है। यमुना ट्रॉफी का आयोजन  ( IMWA )इंडियन मीडिया वेलफ़ेयर एसोसिएशन के साथ हंस फाउंडेशन तथा आई डी एच सी सोसाइटी और यमुना ट्रॉफी मैनेजमेंट कमेटी द्वारा किया जा रहा है।

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
   नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...