Wednesday 20 February 2019

पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक, इंडिया गेट लॉन में सड़क सुरक्षा पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों को प्रशस्ति पत्र एव स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

21 फरवरी 2019

सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: इंडिया गेट लॉन में सड़क सुरक्षा क्लब की पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक, ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सड़क सुरक्षा क्लब की पेंटिंग प्रतियोगिता और स्मरणोत्सव समारोह और दिल्ली पुलिस सप्ताह - 2018 के जश्न के रूप में आयोजित किया। सड़क सुरक्षा पेंटिंग अभियान में बच्चों को संबोधित करते हुए, पुलिस आयुक्त,अमूल्य पटनायक, ने बच्चों को यातायात नियमों का पालन करने और रोल मॉडल के रूप में कार्य करने का आह्वान किया ताकि अन्य सड़क उपयोगकर्ता भी नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित हों। सड़क सुरक्षा अभियान के मौके पर Spl, Cp ताज हसन,/ यातायात ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किया।


यातायात नियमों का पालन करने के महत्व के बारे में बच्चों को जागरूक करने के उद्देश्य से स्कूली बच्चों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। चित्रकला प्रतियोगिता में 40 स्कूलों के लगभग 1100 छात्रों ने भाग लिया। छात्रों को किसी भी सड़क सुरक्षा विषय पर आधारित पेंटिंग बनाने और उसी के लिए एक उपयुक्त नारा देने के लिए कहा गया था। जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के कला विभाग के संकाय सदस्यों ने चित्रों का मूल्यांकन किया गया।


इस अवसर पर स्कूल सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान 2018-19 के तहत आयोजित प्रतियोगिताओं के अंतिम दौर के विजेताओं को पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक, ने भी सम्मानित किया। इस अभियान को सीपी दिल्ली द्वारा सितंबर 2018 में शुरू किया गया था और 2000 स्कूलों में व्याख्यान आयोजित किए गए थे और पेंटिंग, क्विज़, निबंध लेखन, अपशिष्ट सामग्री के साथ नवाचार और सड़क सुरक्षा पर आधारित नुक्कड़ नाटक स्कूल स्तर, जिला स्तर, रेंज में आयोजित किए गए थे। और प्रतियोगिताओं का अंतिम दौर आयोजित किया गया। विजेताओं के लिए पुरस्कार सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) द्वारा प्रायोजित किया गया था।

पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक,  ने केरला, एजुकेशन सोसाइटी स्कूल आर.के. पुरम सड़क सुरक्षा जागरूकता फैलाने और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा आयोजित लगभग सभी गतिविधियों में भाग लेने के लिए। दर्शन एकेडमी स्कूल, कृपाल बाग आश्रम को प्रथम रनर अप स्कूल से सम्मानित किया गया। और प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।

इस कार्यक्रम के मौके पर हितधारक और जूरी सदस्य जो हमेशा दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के प्रयासों में भागीदारी और सहयोग और सहयोग प्रदान करते रहे हैं।उन्हें सड़क सुरक्षा के लिए उनके योगदान के लिए भी स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...