Thursday 7 February 2019

"सागर रत्ना" ने अपनी पहुंच का एक और विस्तार किया, सेक्टर-104, नोएडा में नया आउटलेट खोला।

8 फरवरी 2019

सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: जयराम बानन,ने अपनी लगन और मेहनत से 32 साल पहले दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी मार्केट, नई दिल्ली में अपने पहले दक्षिण भारतीय शाकाहारी रेस्त्रां–"सागर रत्ना" से एक मामूली शुरुआत की थी। आज, एक निर्विवाद डोसा किंग के रूप में उनका कद काफी ऊंचा है। देश भर के 12 राज्यों में अब इसके 90 आउटलेट हैं। जोकि एक बहुत ही सराहनीय कार्य है।


"सागर रत्ना" ने अब अपना विस्तार नोएडा में किया है। और सेक्टर 104 स्थित स्टार्लिंग मॉल में अपना नया आउटलेट खोला  है। सेक्टर 104 तेजी से विकसित हो रहा क्षेत्र है। और आस-पास में प्रीमियम आवासीय सोसाइटी तथा कॉरपोरेट कार्यालय हैं। नयास्टोर सीओसीओ मॉडल वाला है जहां 88 कवर हैं। और इसे बढ़ाकर 100 किया जा सकता है। नया खुला सागर रत्ना देखने में बिल्कुल नया और आधुनिक तथा समकालीन हैं। इसकी दीवारें बहुत खूबसूरती से रंगी हैं। और इन्हें कलाकृतियों व अन्य आकृतियों से सजाया गया है। यह रेस्त्रां किट्टी पार्टियों के लिए भी बहुत ही खूबसूरत लोकेशन से बनाया गया है।


खाने के शौकीनों के लिए सागर रत्ना कई तरह के शाकाहारी दक्षिण भारतीय व्यंजन सबसे हाईजेनिक स्थितियों में परोसता है। इनमें कई तरह के डोसा, वड़ा, उत्थपम, आदि शामिल हैं। इन्हें शुद्ध घी और तेल में पकाया जाता है। इसकी चटनी, सांभर और रसम में सही मात्रा सारी चीजें होती हैं ताकि हर किसी को पसंद आए। "सागर रत्ना" थाली मुंह में पानी लाने वाला कौम्बो है जिसमें भिन्न किस्म की सब्जियां होती हैं। और इसे अचार, मीठे दही तथा करारे पापड़ के साथ परोसा जाता है।


"सागर रत्ना" की विशेषता असली दक्षिण भारतीय शाकाहारी व्यंजन है। फिल्टर कॉली की अनूठी अलग खुश्बू इसकी एक और विशेषता है। यह ऐसा लगता है जैसे दक्षिण भारत के घरों में या फिर दक्षिण भारतीय लोगों के घर में आमतौर पर आता है। यही नहीं, इसे स्टेनलेस स्टील के डबरा में परोसा जाता है। जो इसे और असली बनाता है। वास्तविक फ्लेवर के साथ। और इसके साथ ही "सागर रत्ना" के सर्विस स्टाफ की सर्विस भी बहुत ही बढ़िया है।


असली दक्षिण भारतीय भोजन परोसने के साथ सागर रत्ना मुंह में पानी लाने वाले उत्तर भारतीय और चाइनिज डिश भी परोसे जाते हैं। इस समय यहां सर्दियों का स्पेशल मेन्यू चल रहा है। और इसमें सरसों का साग तथा मक्के की रोटी, व गाजर का हलवा और गर्म बादाम दूध शामिल है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...