Tuesday 16 January 2018

पुलिस आयुक्त ने गणतन्त्र दिवस व सुरक्षा पर वरिष्टअधिकारियों से चर्चा की गई

16/1/2018
नई दिल्ली

Delhi -NCR में पुलिस से संबंधित विभिन्न मुद्दों को हल करने के लिए सहयोग और समन्वय को मजबूत करने के उद्देश्य से एक अंतरराज्यीय समन्वय PHQ में बैठक की गईं

पुलिस आयुक्त श्री अमूल्य पटनायक की अध्यक्षता में आयोजित की गई, विशेष रूप से आने वाले "गणतंत्र दिवस समारोह" को ध्यान में रखते हुए। बैठक का मुख्य उद्देश्य आगामी गणतंत्र दिवस समारोहों के मद्देनजर आतंकवाद से जुड़े खुफिया और विभिन्न  संगठनों और उनके बारे में जानकारी साझा करना था। दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, राजस्थान, बिहार, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ के उनके समकक्षों ने बैठक में भाग लिया।

बैठक में शामिल अधिकारियों ने अंतरराज्यीय अपराधियों द्वारा किए गए अपराधों और अपने संबंधित क्षेत्रों में संचालित  संगठित गिरोहों की जांच के लिए खुफिया जानकारी साझा की। नकली भारतीय मुद्रा नोटों (FICN), अवैध तस्करी आदि के नशीले पदार्थों की तस्करी, मानव तस्करी, लापता बच्चों के मुद्दे पर चर्चा हुई है।और एक दूसरे के सहियोग के साथ सीमाओं पर एकीकृत जांच पर बल दिया गया।

पुलिस आयुक्त ने इस बैठक पर खुशी जाहिर की और क्षेत्रों को अपराध मुक्त बनाने के प्रयासों के लिए एक दूसरे को साझा करने के लिए प्रतिभागियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने आगे बढ़ते हुए कहा की पुलिस गहरी जांच, पड़ताल करे किरायेदार सत्यापन, गेस्ट हाउस चेकिंग, साइबर कैफे मालिकों के अतिथि आवास और संवेदीकरण, कार डीलरों, साइकिल विक्रय, STD / ISD/ PCO बूथ पर जांच पड़ताल करे  आदि, विशेषकर जब राष्ट्र अपने 68 वें गणतंत्र दिवस का जश्न मना रहा है।

गणतंत्र दिवस -2018 के दौरान सीमाओं पर सीमा पर चर्चा हुई और अन्य राज्यों के अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए सहयोग करने का अनुरोध किया गया।

सभी अधिकारियों को भी कानून और व्यवस्था पर अंतरराज्यीय असंतुलन की अग्रिम खुफिया साझा करने के लिए ब्रीफिंग किया गया।

दिल्ली और पड़ोसी राज्यों के नागरिकों को अधिक सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के लिए सभी स्तरों और इकाइयों पर एक दूसरे से बातचीत के साथ NCR क्षेत्र में पुलिस के क्षेत्र में समन्वय में वृद्धि करने के लिए एक प्रस्ताव के साथ बैठक समाप्त हुई।

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...