Thursday 9 November 2017

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह जी ने युवा पुलिस अधिकारियों को तकनीकी विकास के युग में एक बहु-आयामी भूमिका के लिए खुद को उन्मुख करना चाहिए

9/11/2017
दिल्ली

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने युवाओं को तकनीकी विकास के युग में बहु-आयामी भूमिका के लिए खुद को उन्मुख करने के लिए कहा है। भारतीय पुलिस सेवा ( IPS ) अधिकारियों के 69 वें बैच को आज यहां संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि व्यवहारिक और व्यवहारिक अभिविन्यास बौद्धिक उत्कृष्टता के समान उतना ही महत्वपूर्ण है। उन्होंने अधिकारियों से उन लोगों के प्रति सहानुभूति और सहानुभूति व्यवहार के साथ लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए आग्रह किया। उन्होंने जोर दिया कि उनके कैरियर में पुलिस अधिकारियों के गुणों में हमेशा ईमानदारी, अखंडता, कड़ी मेहनत और निरंतर अपने दिन-प्रतिदिन कामकाज में उत्कृष्टता का प्रयास करना शामिल है। उन्होंने कहा कि जनता की मदद करने के उद्देश्य की एक जिम्मेदारी के साथ जिम्मेदारी संभालने के लिए एक( IPS ) अधिकारी की नौकरी के लिए महत्वपूर्ण है।

श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पुलिस कामकाज के विकास के लिए इष्टतम तरीके से उपयोग किया जाना चाहिए और लोगों की समस्या को जल्दी और कुशलता से संबोधित करना चाहिए। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के रूप में अपने अनुभवों से उपाख्यानों का उल्लेख करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि  IPS अधिकारियों के प्रति समाज की धारणा सकारात्मक होनी चाहिए और अधिकारियों को भी लोगों के प्रति संवेदनशीलता, सुरक्षा और सुरक्षा की भावना विकसित करना चाहिए, ताकि वे अपनी समस्याओं पर चर्चा कर सकें। आसानी के साथ उनके समाधान है उन्होंने अधिकारियों को विकास के एक दृष्टिकोण के साथ भविष्य की नौकरी जिम्मेदारियों में एक दूरदर्शी नेतृत्व की भूमिका के लिए प्रोत्साहित किया। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि यह नौकरी से संतुष्टि का सार है और सेवा के दीर्घकालिक विकास का व्यापक रूप से भी है।

श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि  IPS अधिकारियों को नियमित रूप से उचित निगरानी और प्रदर्शन समीक्षा के साथ अपने दल के सदस्यों के प्रेरणा के लिए बिजली प्रतिनिधिमंडल की आदत को पैदा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पारदर्शिता और जिम्मेदारी के साथ शासन सफलता का मंत्र है।

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
  नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...