Saturday 18 November 2017

पुलिस फैमिली वेलफेयर सोसाइटी (PFWS)पुलिस कर्मियों के बोर्डो के बच्चों ने की मिशन ओलम्पिक की तैयारी

दिल्ली
18/11/2017
 
पुलिस फैमिली वेलफेयर सोसाइटी  (PFWS) द्वारा
सपोर्ट्स ग्राउंड न्यू पुलिस लाइन्स किंग्सवे कैम्प दिल्ली। में समारोह आयोजित किया गया।

पुलिस फैमिली वेलफेयर
सोसाइटी (PFWS) एक  अभिभावक संगठन है जो दिल्ली पुलिस परिवारों के कल्याणकारी गतिविधियों की देखरेख करता है। यह आज एक सामुदायिक समारोह की योजना बना   रहा है, जो आज 18.11.2017 को स्पोर्ट्स ग्राउंड, NPL में छह खेलों के अंतर्गत पुलिस वार्डों के चयन प्रक्रिया के समापन के बाद अंतिम चयन और मिशन ओलंपिक -2017 के परिणाम घोषित करने के लिए जश्न मनाया जाता है यानी एथलेटिक्स, बैडमिंटन, फ़ुटबॉल, कबड्डी, शूटिंग और कुश्ती स्क्रीनिंग प्रक्रिया में भाग लेने वाले बच्चों की कुल संख्या चरण -1 के 82 और मिशन के स्क्रीनिंग -2 के 152 थे।
 
 पुलिस कर्मियों के वार्डों के बीच खेल प्रतिभा को बनाने के लिए, इस साल की शुरुआत में इस खेल का उत्कृष्टता कार्यक्रम शुरू किया गया।

इस समारोह के मुख्य अतिथि श्री विजेंदर सिंह, प्रख्यात बॉक्सर, अर्जुन पुरस्कार विजेता और ओलंपिक पदक विजेता, विशेष आमंत्रित श्रीमती मंजू श्री राव, साई, करानी सिंह शूटिंग रेंज, दिल्ली और श्रीमती आशा अग्रवाल, निदेशक मंडल शामिल हैं। अर्जुन पुरस्कार प्राप्तकर्ता और राष्ट्रीय रिकार्ड धारक (एथलेटिक्स), उप निदेशक, शिक्षा, GNTT समारोह में उपस्थित थे। समारोह में भाग लेने वाले कुछ अन्य महत्वपूर्ण खेल हस्तियां श्री राजीव तोमर, प्रख्यात पहलवान और एक अर्जुन पुरस्कार विजेता, राष्ट्रमंडल और एशियाई स्वर्ण चैंपियन और श्री ललित माथुर, अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी और ओलंपियन श्री हरजीत सिंह, राष्ट्रीय चैंपियन (बैडमिंटन) श्री अंकुर मित्तल, शॉटगन खिलाड़ी और राष्ट्रमंडल और विश्व कप स्वर्ण पदक विजेता, श्री तिरथ राज, कप्तान भारतीय टीम और स्वर्ण पदक विजेता (02 बार) कबड्डी में एशियाई खेलों और एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और फुटबॉल के कोच श्री संजय सिंह मंच पर बैठे थे। । इसके अलावा, कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों और स्वर्ण पदक विजेता, जिन्होंने चयन प्रक्रिया में बाहरी कोच के रूप में मदद की, इस घटना में भाग लिया।

सम्मान के अतिथि, पुलिस आयुक्त,अमूल्य पटनायक
पूरे कार्यक्रम के लिए उपस्थित थे, जिसमें उपलब्धियों और मेहमानों के सत्कार भी शामिल थे। Spl। सीपी (एल एंड ओ-नॉर्थ), स्प्ल सीपी (एपी), संयुक्त सीपी / एनआर, संयुक्त सीपी / एपी और उत्तर-पश्चिम जिला और डीएपी, एडीएल के अन्य अधिकारी डीसीएसपी / सलाहकारों के साथ कल्याणकारी अधिकारियों ने समारोह में भाग लिया। डॉ। सुशी सिंह, उपाध्यक्ष (PFWS)सबसे वरिष्ठ ( PFWS ) कार्यकर्ता थे, जिन्हें वरिष्ठ टीम के नेताओं और पुलिस अधिकारियों की पत्नियों की सहायता में सहायता प्रदान की गई थी।

स्वागत के लिए उद्घाटन की टिप्पणी में श्रीमती सुशी सिंह, उपाध्यक्ष ने ( PFWS ) मिशन ओलंपिक -2017 के दृष्टिकोण को रेखांकित किया। इस खेल के उत्कृष्टता कार्यक्रम का लक्ष्य पुलिस परिवारों के भीतर प्रतिभा को बनाने और बनाने के लिए पर्याप्त सहायता प्रदान करना है ताकि ओलंपिक में इस परिणति के साथ राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय भागीदारी के लिए आवश्यक कौशल तैयार कर सकें। ( PFWS ) श्री अमुल्या पटनायक के संरक्षक द्वारा सभी हितधारकों, परोपकारियों के सदस्यों और समग्र समर्थन के सदैव समर्थन के साथ यह दूर का सपना संभव होगा।

श्री विजेंद्र सिंह इस कार्यक्रम का हिस्सा बनकर बेहद खुश हुए और खेल के सभी छह विषयों में भविष्य की सफलता के लिए सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं की। उन्होंने ( PFWS ) से मुक्केबाजी को शामिल करने पर विचार करने का अनुरोध किया, जो कि दिल्ली और हरियाणा का पसंदीदा खेल है और यह भी एक रोमांचक खेल होने के अलावा आत्मरक्षा का एक अच्छा रूप है। उन्होंने खेल के कामकाज को बढ़ावा देने के लिए राजपत्रित अधिकारियों के रूप में खिलाड़ियों की सीधे भर्ती की संभावनाओं की जांच के लिए पुलिस आयुक्त से भी अनुरोध किया।

सीपी, दिल्ली  PFWS  के पदाधिकारियों और वरिष्ठ महिला पत्नियों की ईमानदारी और व्यवस्थित दृष्टिकोण से बहुत प्रसन्न हुआ, जिन्होंने इस कार्यक्रम को वास्तविकता बनाने के लिए अपनी बहुमूल्य प्रतिबद्धता दी है। उन्होंने सभी हितधारकों, विशेषकर डीएपी और जिलों द्वारा किए गए विभिन्न योगदानों के सामंजस्य में कल्याणकारी विंग के व्यावसायिक दृष्टिकोण की सराहना की। उन्होंने 2018 में मुक्केबाजी और अन्य विषयों को शामिल करने की संभावना पर गौर करने का वादा किया और साथ ही मुख्यालयों की भर्ती नीति की जांच भी की ताकि खिलाड़ी दिल्ली पुलिस में शामिल हो सकें।

भाग लेने वाले वार्ड के परिवार युवा बच्चों द्वारा खेल के उत्कृष्टता के लिए खोज के अनुभव को साझा करने के लिए उत्साहित थे। प्रतिभागियों और प्रतिष्ठित स्पोर्ट्स हस्तियों ने प्रतिभागियों को प्रेरित करने के लिए अपने मौलिक अनुभव साझा किए। तीन शॉर्ट-लिस्ट हासिल करने वाले, जिन्होंने अपने अनुभव साझा किए थे, उर्वशी मलिक (एथलेटिक्स) डी ओ कॉन्स्ट भूपेंदर मलिक, यतीन चौधरी (कबड्डी) एस / ओ एचसी योगेडर और अदिति सेहरावत (शूटिंग) डी / ए एएसआई अजय कुमार

इन्सप्र द्वारा परिणाम की घोषणा के साथ इस घटना का समापन हुआ के.पी. राणा, इंस्प। /  ( PFWS )-मिशन ओलंपिक अंतिम चरण में 157 बच्चों (एथलेटिक्स -19, बैडमिंटन -18, फ़ुटबॉल -32, कबड्डी -53, शूटिंग -24, रेसलिंग -11) को चरण-आई में दो छिद्रों के परिणामस्वरूप चुना गया। इससे प्रतिभा का अंतिम समूह प्रदान किया गया, जो राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों में ख्याति प्राप्त करने के लिए उत्कृष्टता के उच्च स्तर के लिए आगे बढ़ेगा। डीसीपी / कल्याण द्वारा धन्यवाद  के साथ समारोह समाप्त हुआ।

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
  नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...