Monday 8 February 2021

36 वीं दिल्ली स्टेट शूटिंग चैम्पियनशिप में पदक जीतने के लिए तैयार। महंत गौरव शर्मा,

08 फरवरी, 2021

नरेन्द्र कुमार,


नई दिल्ली: विश्व चैंपियन पावरलिफ्टर महंत गौरव शर्मा, जिन्होंने हाल ही में शूटिंग पर स्विच किया है, 36वीं दिल्ली स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, जो 8 फरवरी को मानव रचना शूटिंग रेंज, गांव पाली, हरियाणा में शुरू होने वाली है। गौरव ने इससे पहले 2019 खेलो मास्टर्स में 10 मीटर एआरएम शूटिंग इवेंट में कांस्य पदक जीता था। इस आयोजन के बारे में उत्साहित गौरव ने कहा, "लॉकडाउन के बाद यह मेरी पहली प्रतियोगिता है। मैं इससे वास्तव में खुश हूं। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं। मेरे कोच फलक शेर आलम मुझे अच्छी तरह से निर्देशित कर रहे हैं।"
गौरव इस साल डबल ट्रैप इवेंट में हिस्सा लेंगे। गौरव ने 17 साल की उम्र में पॉवरलिफ्टिंग शुरू करी थी। उन्होंने 2019 में यूरोपीय चैंपियनशिप में दो स्वर्ण पदक जीते थे।  "किसी भी एथलीट के लिए भारत का प्रतिनिधित्व करना एक सम्मान है और जब तिरंगा ऊंचा हो जाता है, तो  बहुत ही अच्छा लगता है" गौरव ने कहा।दिल्ली के एथलीट ने इंग्लैंड में 2016 विश्व पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में दो स्वर्ण पदक जीते। 2007 में, उन्होंने न्यूजीलैंड में राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप में चार स्वर्ण पदक जीते। शुरुआत में एक भारोत्तोलक के रूप में शुरुआत करने वाले गौरव ने बाद में द्रोणाचार्य अवार्डी कोच भूपेंद्र धवन के मार्गदर्शन में पावरलिफ्टिंग की ओर रुख किया। उन्होंने कहा "शूटिंग एक ऐसी चीज है जो मुझे शांत रखने में मदद करती है।"

गौरव चांदनी चौक स्थित नरसिंह हनुमान मंदिर साइकिल मार्केट दिल्ली 6 में महंत भी हैं।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...