Sunday 1 April 2018

तपशिल जाती आदिवासी प्रकटन सैनिक कृषि विकास शिल्पा केन्द्र,(TJAPSKBSK)वार्षिक समारोह का आयोजन किया गया।

31,मार्च 2018
नई दिल्ली:-

तापसील जाती आदिवासी प्रकटन सैनिक कृषि बिकासशिल्पा केंद्र (TJAPSKBSK) पश्चिम बंगाल के हुगली स्तिथ ने 

NDMC कन्वेंशन सेंटर,नई दिल्ली
में 31 मार्च 2018 को अपनी वार्षिक समारोह मनाया। यह पश्चिम बंगाल स्थित इस संगठन का मुख्य और सबसे बड़ा आयोजन है जिसने सभी संस्थाओ, सांस्कृतिक संगठन, कला सहित सभी क्षेत्रों से सभी 6,500 कर्मचारी सदस्यों और प्रतिनिधियों को एक साथ लाया है।

समारोह  का शुभारम्भ गणेश वंदना व दीप प्रज्वलन के साथ किया गया। उसके बाद मुख्य अतिथि अश्विनी कुमार चौबे (राज्य और परिवार कल्याण मंत्री) तथा अन्यगणमान्य  अतिथि अरुण कुमार (MP, लोकसभा),राजीव कुमार जैन (ब्रैंड एंबेसडर CRPF), उमाकान्तराय व अभिषेक गुप्ता (मुख्य सलाहकार समिति),टेलीविज़न, अभिनेत्री आराध्या,  रघुनाथ गुप्ता (पूर्व मंत्री,बिहार सरकार), जूनियर महमूद (कॉमेडी अभिनेता,बॉलीवुड), मनोज शर्मा जिला ग़ज़िआबाद मूवी प्रोडूसर सभी का आदर पूर्वक सम्मान किया गया शो के आयोजक सौमेन कोले जी द्धारा ।

इस अवसर पर अश्विनी कुमार चौबे ने कहा,(TJAPS KBSK ) पश्चिम बंगाल और भारत के अन्य क्षेत्रों में अच्छी तरह से काम कर रहे हैं और वे जल्द ही उत्तर-पूर्व क्षेत्र में पहुंच जाएंगे और इस संगठन ने पश्चिमी बंगाल और क्षेत्र के निकट के गांवों में युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा किए। अपने  वाक् शक्ति  में विशेष रूप से उन्होंने लड़कियों की शिक्षा, महिला सशक्तिकरण  और कृषि क्षेत्रों में नई तकनीक जैसे मुद्दों पे जायदा ध्यान केंद्रित किया।

इस अवसर पर सौमेन कोले ने कहा, कि कुल 6500 कर्मचारी तापसील जाति आदिवासी प्रादेशिक सैनिक कृषि शिल्पा केंद्र विभिन्न परियोजनाओं में भाग ले रहे हैं और पश्चिम बंगाल के 18 जिलों के पिछले 35 सालों में पूरी ईमानदारी और कड़ी मेहनत के  साथ लगातार काम कर रहे हैं। । और हमारे स्वयंसेवकों के लिए 6500 रोजगार पहले से तय किए गए हैं।

  

इस अवसर पर SD पब्लिक स्कूल और  DID विनर्स द्धारा अदभुत डांस फॉर्म का प्रदर्शन किया गया जिसका नजारा देखते ही बन रहा था तथा वह बैठी सभी ऑडियंस को मन मोह लिया। इस अवसर पे शो के आयोजक सौमेन कोले ने समाज के सभी वर्गो में अच्छा व प्रशंशनीय कार्य करने वाले दिग्गजों को सम्मानित किया तथा अपनी संस्था से जुड़े लोगो को भी सम्मानित किया जो इस संगठन को आगे बढ़ाने के लिए तन मन धन से काम कर रहे है इससे उनके वालंटियर्स का आत्म विश्वास बढ़ेगा।"

"तापसील जाती आदिवासी प्रकटन सैनिक कृषि बिकास शिल्पा केंद्र (TJAPSKBSK) :टीजेएपीएसकेबीएसके पूर्व भारत में अलग-अलग सामाजिक पहल पर काम करता है जैसे कि सुरक्षित ड्राइव सेफ लाइफ प्रोजेक्ट, विभिन्न विकृतियों में सुरक्षित ड्राइविंग के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए बेटी बचाओ बेटी पढाओ परियोजना और कन्याश्री परियोजना प्रोजेक्ट को लड़कियों के बच्चों के लिए और "हर कोने में अध्ययन सामग्री वितरित करता है। “पश्चिम बंगाल के सभी 6500 कर्मचारी जति आदिबासी कार्यक्रम सैनिक कृषि विकास शिल्पा केंद्र विभिन्न परियोजनाओं में भाग ले रहे हैं और पश्चिम बंगाल के 18 जिलों के पिछले 35 सालों के 204 ब्लॉक में निरंतर काम कर रहे हैं, जिसमें कई राज्य सरकारों को पूरा करने के लिए पूर्ण ईमानदारी और कड़ी मेहनत की जा रही है।

यह संगठन विभिन्न सरकारी परियोजनाओं के तहत काम करता है जैसे "बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ" "सच्चे भारत अभियान" "निर्मल बांग्ला अभियान" "कन्याश्री प्रकाल्प" "युशश्री" कुछ नाम हैं।




सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

 

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...