Friday 6 April 2018

पुलिस आयुक्त द्वारा 2 पुलिसकर्मियों को उनके सराहनीय कार्य के लिए उन्हें सम्मानित किया गया।

6,अप्रैल 2018
नई दिल्ली:-

पुलिस आयुक्त श्री अमूल्य पटनायक ने बहादुरी व सराहनीय कार्य के लिए  2 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया। इस कार्यक्रम का आयोजन  ITO पुलिस मुख्यालय में किया गया।

HC, नरेन्द्र कुमार, को उनकी बहादुरी के लिए HC, से ASI, बनाया गया।और  ASI, नरेश कुमार, को उनकी वीरता और अपने कर्त्तव्य के लिए सराहनीय कार्य व पुरस्कार‘ से पुलिस आयुक्त द्वारा दोनों पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया गया।

बीते दिनों पश्चिमी जिले के पंजाबी बाग थाना के ASI, नरेश कुमार, और HC, नरेन्द्र कुमार, रात के समय इलाके में गस्त लगा रहे थे। गस्त के दौरान उन्हैं रामपुरा के CNG, पम्प के पास  5 लोग खड़े हुए दिखाई दिये। उनकी गतिविधियां पुलिसकर्मियों को संदिग्ध लगी। जब पुलिसकर्मियों ने जब उनसे पूछताछ की तो वो पांचो बदमाश पुलिस से झगड़ा करने लगे। बदमाशों ने मिलकर दोनों पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट शुरू कर दी। मारपीट करने के बाद बदमाश वहां से भागने लगे, उसी दौरान HC, नरेन्द्र कुमार, ने एक बदमाश मंसूर को वही दबोच लिया और बाकी बदमाश भागने में कामयाब हो गए। आरोपी मंसूर ने  HC,नरेन्द्र कुमार, के सर और कंधे पर कई वार करके उसे घायल कर दिया। घायल होने के बाबजूद भी नरेन्द्र कुमार,ने बदमाश को नहीं छोड़ा। उसी दौरान घायल   ASI, नरेश कुमार ने अपने साथी हैड कांस्टेबल की मदद की और दोनों ने मिलकर शातिर बदमाश को धर दबोच लिया। घायल पुलिसकर्मी नरेन्द्र कुमार को महाराजा अग्रसेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

घटना के बाद पुलिस ने बाकी 4 शातिर अपराधी दिलदार उर्फ नसीब, प्रवीन उर्फ लाला, पिन्टू उर्फ पीके, और रिज़वान उर्फ चेला, को शकूरपुर इलाके से गिरफ्तार कर लिया।
इस मामले से पहले भी HC, नरेन्द्र कुमार और ASI, नरेश कुमार ने मिलकर हाइवे पर डकैती करने वाले एक गिरोह को पकड़ा था। उनके पास से लूट के लाखों रूपयों के साथ हथियार और काफी माल पुलिस ने बरामद किया था। दोनों पुलिस कर्मियों ने कई शातिर बदमाशों, हथियार तस्करों, व वाहन चोरी और सेंधमारों को गिरफ्तार किया गया।


सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...