Wednesday 26 July 2017

दिल्ली पुलिस ने लॉन्च किया साइबर क्राइम की वेबसाइड

नई दिल्ली
26/7/2017

NDMC Convention center

दिल्ली पुलिस कमिशनर
श्री अमूल्य पटनायक जी  ने आज साइबर क्राइम की एक नई वेबसाईड लॉन्च किया।इस NDMC Convention Center Hall में 250 से ज्यादा स्कूल के कम्प्यूटर टीचर की मौजूदगी में साइबर क्राइम की वेबसाईड लॉन्च किया www. cyber cell delhi  ( EOW )के साइबर अपराध सेल द्वारा विकसित वेबसाईड को इस साइबर अपराध और साइबर सुरक्षा की जानकारी और एक समाधान के रूप में दिखाया गया है।जोकि हर व्यक्ति को इसकी जरूरत पड़ सकती है।एक जागरूक नागरिक के रूप में हो या साइबर अपराध के शिकार के रूप में। पुलिस आयुक्त ने वहाँ आये हुए कम्प्यूटर टीचरों को साइबर क्राइम की जानकारी बताई गई कि कैसे साइबर क्राइम से बचा जा सकता है।वेबसाईड में शामिल कुछ साइबर अपराध जैसे डेबिट/क्रेडिड कार्ड. धोखाधड़ी. नकली सोशल मीडिया साइड. ई .मेल हैकिंग. नकली बीमा योजनायें. लॉटरी घोटाले. और ऑनलाईन धोखाधड़ी. ऐसे अपराधों से बचने के लिए खुद को कैसे सुरक्षित और सावधानिया रखनी होगी।
इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए पुलिस आयुक्त ने साइबर क्राइम के बढ़ते खतरों के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है।और इस लड़ाई में हम सभी    हितधारकों पुलिस. मीडिया. नागरिक. समाज. स्कूल. और नागरिक की जिम्मेदारी बनती है।की साईबर क्राइम को रोकने के लिए हम सबको साथ मिलकर लड़ना होगा।
और पुलिस आयुक्त श्री अमुल्य पटनायक  जी ने सभी स्कूल टीचरों का और मीडिया का और जो यहाँ आये वरिष्टऑफिसरों को धन्यवाद किया।

दिल्ली टाइम्स न्यूज़
            &
क्राइम फ्री इंडिया ब्यूरो

चीफ रिपोर्टर & फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...