Saturday 22 July 2017

22/7/2017 बहुजन सम्यक संगठन का स्थापना दिवस

दिल्ली के मावलंकर ऑडिटोरियम में हुआ बहुजन सम्यक संगठन का स्थापना दिवस

इनकम टैक्स कमिश्नर और राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं प्रीता हरित आईआरएस

देश भर से हज़ारों की संख्या में आये कार्यकर्ता

दलितों समेत पिछडो को हक़ दिलाने की करी मांग

दिल्ली के मावलंकर हॉल में बहुजन सम्यक संगठन का तीसरा स्थापना दिवस मनाया गया। इस संगठन की अध्यक्ष दिल्ली में इनकम टैक्स कमिश्नर प्रीता हरित आईआरएस हैं। प्रीता हरित आईआरएस के स्वागत के लिए देश भर से हज़ारों की संख्या में कार्यकर्ता आये। प्रीता हरित आईआरएस ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वो खुद पिछड़े समाज से आती हैं और उन्होंने 22 साल की उम्र में ही सिविल की परीक्षा में सफलता हासिल की थी लेकिन उसके बाद भी उन्हें समाज से दूर रखा गया, उनको पिछड़े के रूप में देखा जाता था लेकिन डॉक्टर बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर के विचारों से प्रेरित होकर उन्होंने बाबा साहब के सिद्धान्तों पर चलने की ठान ली और समाज के हर एक व्यक्ति को समानता का अधिकार दिलाने के लिए मैदान में उतर गई। और उसी के बाद बहुजन सम्यक संगठन बना लिया जिसकी स्थापना 22 जुलाई 2015 को की और इस वजह से आज तीन साल होने के बाद देशभर से हज़ारों कार्यकर्ता उनके साथ जुड़ते रहे।
बाबा साहब के सिद्धांतों पर चलते हुए प्रीता हरित ने सभी हर पिछड़े लोगों को हक़ दिलाने की मांग की, साथ ही हर घर को भेदकर घर घर मे अम्बेडकर के नारे से पूरे हॉल को गूंजा दिया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...