Friday 29 March 2019

मोबाइल एक्ससरीज़ नकली प्रोडक्ट्स की बिक्री रोकने के लिए दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

29 मार्च 2019

सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली : मोबाइल एक्सेसरीज बनाने वाली एक नामी कंपनी ने दिल्ली में कंपनी के नकली प्रॉड‌्क्ट्स की बिक्री को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्लू) में एक शिकायत दर्ज कराई है। कंपनी ने आशंका जताई कि दिल्ली में भी बड़े पैमाने पर उसके नकली प्रॉडक्ट्स बेचे जा रहे हैं और इसलिए पुलिस इस मामले की तुरंत जांच कर नकली प्रॉडक्ट्स की बिक्री पर रोक लगाए और आरोपियों को गिरफ्तार करे।


हेडफोन, ईयर फोन, चार्जर, पावर बैंक, डाटा केबल जैसी मोबाइल एक्सेसरीज बनाने वाली कंपनी यू-बॉन के डायरेक्टर  रवींद्र मलिक,ने गुरुवार को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा को एक लिखित शिकायत देकर बताया कि हाल ही में कोलकाता के फैंसी मार्केट में वहां की एंटी करप्शन ब्रांच ने रेड डालकर बड़ी तादाद में कंपनी के नाम पर बिक रहा नकली सामान बरामद किया है। यह रेड पिछले हफ्ते 20 मार्च को ही डाली गई थी।

और इस दौरान दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। बाद में कोलकाता पुलिस ने इस संदर्भ में एक एफआईआर भी दर्ज की। मलिक के मुताबिक, उस केस की जांच में यह बात सामने आई है। कि दिल्ली में भी बड़े पैमाने पर कंपनी के नकली प्रॉडक्ट्स बेचे जा रहे हैं। चूंकि कंपनी का मुख्यालय नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली के जीटीबी नगर इलाके में ही है, इसलिए कंपनी ने दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में भी इस संबंध में औपचारिक तौर पर एक शिकायत दर्ज करा दी है। और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...