Thursday 29 August 2019

प्रेमिका को प्रभावित करने के लिए चोरी की मोटरसाइकिल के शौकीन बुलेट राजा दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में।

29 अगस्त 2019


सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट, (AATS) की एक टीम ने दो शातिर कुख्यात ऑटो लिफ्टरों को गिरफ्तार किया है,आरोपियों के पास से स्कूटी और मोटरसाइकिल चोरी के वाहन बरामद किये गए।

दक्षिण पश्चिम जिले के क्षेत्र में मोटर वाहन चोरी की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए, AATS की एक टीम इंस्पेक्टर राजेश मालिक के नेतृत्व में आरोपी व्यक्तियों को पकड़ने के लिए टीम गठन किया गया। 28 अगस्त 19 को एक गुप्त सूचना पर कहा गया था कि दो ऑटो लिफ्टर चोरी की रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल पर लाल मंदिर, रंगपुरी पहाड़ी नाला शिविर के पास आएंगे। AATS टीम ने इस गुप्त सूचना पर फौरन कार्रवाई करते हुए। अपेक्षित जगह के पास एक जाल बिछाया गया था और जैसे ही आरोपी वहां पर पहुँचे पुलिस टीम द्वारा आरोपियों को धर दबोचा।
निरंतर पूछताछ के दौरान वे मोटर वाहन चोरी के कई अन्य मामलों में अपनी भागीदारी को स्वीकार किया और बाद में आरोपी द्वारा बताये गए अन्य दो पहिया वाहन भी बरामद किए गए। आरोपी अरुण नोवी क्लास का ड्रॉपआउट है। पढ़ाई छोड़ने के बाद, वह बुरे तत्वों के संपर्क में आया और अपनी प्रेमिका को प्रभावित करने के लिए अपने साथियों के साथ मोटर साइकिल चोरी करना शुरू कर दिया। आरोपी बुलेट गाड़ी के लिए बेहद शौकीन था। और आरोपी क्षेत्र में बुलेट राजा के रूप में जाना जाता है।

दूसरा आरोपी राकेश अनपढ़ है। और नशीली दवाओं की लत के कारण खराब तत्वों कल्ली और अरुण के संपर्क में आया था।  इसके बाद,उसने अपने साथियों के साथ दो पहिया वाहन चुराना शुरू कर दिया। और चोरी के मोटरसाइकिल व स्कूटी का उपयोग मजे लेने के लिए करता था आरोपी।

निरंतर पूछताछ के दौरान आरोपी व्यक्तियों ने खुलासा किया है कि दिन के दौरान वे सार्वजनिक पार्किग और बाजारों के अंधेरे स्थानों में रेकी करते थे और फिर दो पहिया वाहनों को चोरी करने की योजना बनाते थे जो ऐसे क्षेत्रों में पार्क किए जाते थे। उपयुक्त अवसर मिलने के बाद वे मास्टर चाबी या स्क्रू ड्राइवर के साथ ताला तोड़ते थे। चोरी करने के बाद, वे चोरी के वाहनों को रंगपुरी जंगल क्षेत्र में पार्क करते थे। आगे और मामले की जांच पड़ताल की प्रक्रिया चल रही है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...